इस जिले में 6 दिन स्कूल रहेंगे बंद, डीएम ने इन तारीखों पर छुट्टी के आदेश किए जारी

 

मुरादाबाद में अब कांवड़ यात्रा के चलते सभी स्कूलों- कॉलेजों की छह दिन का अवकाश रहेगा। कांवड़ियों की भीड़ की संभावना को देखते हुए जिलाधिकारी अनुज सिंह ने 10 व 12 अगस्त एवं सत्रह अगस्त का अवकाश घोषित किया है। इसके अलावा 11 और 18 को रविवार व 19 का रक्षा बंधन है। पहले सिर्फ कक्षा एक से आठवीं तक का अवकाश था। इसे संशोधित किया गया है।




शनिवार 10 अगस्त और चौथे सोमवार को इस बार भी काफी संख्या में कांवड़ियों के गुजरने की संभावना है। इसी के चलते रामपुर रोड, दिल्ली रोड और कांठ रोड के सभी शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित किया गया है। इन दिवसों पर काफी संख्या में कांवड़ियों की आने की संभावना है। जिसके चलते यातायात प्रभावित रहेगा।


शांति एवं कानून व्यवस्था के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड के अलावा सभी कोचिंग संस्थान, चिकित्सा शिक्षा और अन्य सभी बोर्ड के स्कूलों और कॉलेजों में अवकाश घोषित किया है। 10 को शनिवार और 12 को सोमवार पर छुट्टी है 11 को रविवार है। इसी तरह 17 को सावन का अंतिम शनिवार और 18 को रविवार का अवकाश है। 19 को रक्षा बंधन के चलते सार्वजनिक अवकाश रहेगा।



यातायात में बदलाव

सावन माह के चौथे सोमवार पर हाईवे पर यातायात व्यवस्था में व्यापक बदलाव किया गया है। दिल्ली-नोएडा जाने वाले छोटे-बड़े वाहनों पर कांवड़ का ब्रेक लग जाएगा। दिल्ली रूट के वाहन 11 अगस्त की सुबह आठ बजे से 12 अगस्त तक सुबह आठ बजे तक बदले मार्ग से गुजरेंगे। जबकि ऊधमसिंह नगर (उत्तराखंड) से आने वाले वाहनों के लिए शुक्रवार (आज) से यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है जो सोमवार शाम चार बजे तक लागू रहेगा।


चार दिन के लिए यातायात पुलिस ने वाहन संचालन पर प्रतिबंध लगाया है। एसपी ट्रैफिक सुभाष चन्द्र गंगवार ने बताया कि सावन के चौथे सोमवार के चलते दिल्ली-मुरादाबाद नेशनल हाईवे नंबर-9 को वाहनों के लिए बंद रहेगा। ब्रजघाट व गढ़मुक्तेश्वर पर दोनों पुलों पर कांवड़ियों की आवाजाही रहती है, इसके चलते दिल्ली जाने वाले और उधमसिंह नगर की ओर से आने वाले वाहनों के लिए रूट डायवर्ट किया गया है। उधम सिंह नगर से आने वाले भारी वाहनों पर शुक्रवार सुबह आठ बजे से प्रतिबंधित लग जाएगा।



सोमवार की शाम को चार बजे यातायात व्यवस्था सुचारु होगी। जबकि कांवड़ यात्रा को देखते हुए दिल्ली जाने वाले छोटे-बड़े वाहन रविवार (11 अगस्त) की सुबह आठ बजे रूट बदलकर चलेंगे। एसपी के अनुसार दिल्ली-नोएडा-गाजियाबाद जाने वाले वाहन कोहिनूर तिराहा, सिर सी-संभल-नरौरा- बुलंदशहर होकर दिल्ली जाएंगे। रूट डायवर्जन व्यवस्था सोमवार की सुबह आठ बजे तक प्रभावी रहेगी।