69 हजार भर्ती शिक्षकों के लिए विधायक ने लिखा पत्र

 बस्ती, । हर्रैया विधायक अजय सिंह ने 69 हजार शिक्षक भर्ती में पुन: आरक्षण सूची तैयार करने के मामले में पूर्व चयनित शिक्षकों की सुरक्षा के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।


विधायक ने मुख्यमंत्री को लिखे गये पत्र में बताया है कि 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में उच्च न्यायालय के आदेश के उपरान्त एक ओर जहां आरक्षण की तकनीकी कमियों के कारण चयन से वंचित अभ्यर्थियों के बीच खुशी का माहौल है वही दूसरी ओर इस भर्ती प्रक्रिया में चयनित अभ्यर्थियों पर संकट आ चुका है। चूंकि प्रकरण में आरक्षण की जटिल व तकनीकी प्रक्रिया के कारण यह समस्या उत्पन्न हुई है, जिसमें किसी भी चयनित अभ्यर्थी का कोई दोष नहीं है।



शिक्षक भर्ती में कई चयनित शिक्षक ऐसे भी है जो पूर्व की नौकरी से त्याग-पत्र देकर आये हैं और उन्हें शिक्षक के पद पर सेवा देते हुए लगभग चार वर्ष से अधिक का समय व्यतीत हो चुका है। शिक्षक अन्य नौकरी हेतु अपनी ऊपरी आयु सीमा भी पार कर चुके हैं। इस कारण चयनित शिक्षकों के प्रतिकूल निर्णय होने की दशा में उनका भविष्य अंधकारमय हो जाएगा। ऐसी दशा में विधि-विशेषज्ञ एवं कार्मिक विभाग की संयुक्त समिति के माध्यम से इस मामलें में ऐसा समाधान निकाला जाना चाहिए।