67 जिलों के 1174 केंद्रों पर होगी सिपाही भर्ती परीक्षा


लखनऊ। सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा का आयोजन 67 जिलों के 1174 केंद्रों में होगा। पहले परीक्षा केंद्रों की संख्या 1161 निर्धारित की गई थी, जिसमें 13 केंद्रों का इजाफा किया गया है। सर्वाधिक 81 परीक्षा केंद्र लखनऊ में बनाए गए हैं। दूसरे स्थान पर वाराणसी है, जहां पर 80 केंद्र बनाए गए हैं। बता दें कि परीक्षा आगामी 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त को रोजाना दो पालियों में आयोजित की जाएगी।


सूत्रों के मुताबिक बड़े शहरों में सबसे ज्यादा परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। भर्ती बोर्ड परीक्षा को निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से संपन्न कराने के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां कर रहा है। बोर्ड ने परीक्षा की शुचिता को भंग करने वाले अराजक तत्वों की सूचना देने के लिए ईमेल आईडी satark ta.policeboard@gmail.com
व व्हाट्सएप नंबर 9454457951 भी जारी किया है।

इस पर परीक्षा की शुचिता भंग करने की कोई भी जानकारी जैसे पेपर लीक, पेपर की खरीद-फरोख्त, परीक्षा में नकल, सॉल्वर गैंग अथवा अन्य किसी भी अवांछनीय गतिविधि की जानकारी दी जा सकती है। वहीं परीक्षा पत्रों की सुरक्षा का जिम्मा स्थानीय प्रशासन के जिम्मे रहेगा। सभी परीक्षा केंद्र रेलवे स्टेशन से 10 किमी की परिधि में बनाए गए हैं, जहां पर सीसीटीवी आदि की सुविधा को अनिवार्य किया गया है।