विद्यालय में अनुपस्थित 6 प्रधानाध्यापकों,20 सहायक अध्यापकों,24 शिक्षा मित्रों सहित 18 अनुदेशकों पर बीएसए की कार्यवाही


विद्यालय में अनुपस्थित 6 प्रधानाध्यापकों,20 सहायक अध्यापकों,24 शिक्षा मित्रों सहित 18 अनुदेशकों पर बीएसए की कार्यवाही



प्रतापगढ़। बीएसए भूपेंद्र सिंह द्वारा कराए गए स्कूलों के सघन निरीक्षण में जिले के विभिन्न विकास खंडों के छह प्रधानाध्यापक, बीस सहायक अध्यापक,24 शिक्षामित्र व 18 अनुदेशक अनुपस्थित पाए गए। सभी अनुपस्थिति शिक्षकों ,शिक्षा मित्रों व अनुदेशकों के वेतन/मानदेय भुगतान पर रोक लगाते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है।



जांच अधिकारियों द्वारा बीएसए को भेजी रिपोर्ट में विकास खंड लालगंज की एक शिक्षा मित्र बाबागंज के पांच शिक्षामित्र, बाबा बेलखर नाथ धाम के तीन सहायक अध्यापक व तीन शिक्षा मित्र व एक अनुदेशक,मंगरौरा के तीन प्रधानाध्यापक,दो सहायक अध्यापक व दो अनुदेशक, गौरा के दो सहायक अध्यापक ,एक शिक्षामित्र व एक अनुदेशक,आसपुर देवसरा के दो शिक्षामित्र, संडवा चंद्रिका के दो अनुदेशक, कुंडा के तीन सहायक अध्यापक,एक अनुदेशक, सदर के दो सहायक अध्यापक एक शिक्षामित्र व एक अनुदेशक, बिहार ब्लॉक के एक प्रधानाध्यापक,दो सहायक अध्यापक व दो अनुदेशक,सांगीपुर ब्लॉक के एक प्रधानाध्यापक,तीन शिक्षामित्र व दो अनुदेशक,नगर। क्षेत्र के एक सहायक अध्यापक, शिवगढ़ की एक शिक्षामित्र,रामपुर संग्रामगढ़ के तीन शिक्षा मित्र व एक अनुदेशक,लक्ष्मणपुर ब्लॉक के तीन सहायक अध्यापक,एक शिक्षामित्र व दो अनुदेशक ,पट्टी के एक सहायक अध्यापक,एक शिक्षामित्र व तीन अनुदेशक, व कालाकांकर के एक प्रधानाध्यापक सहित एक सहायक अध्यापक वगैर किसी सूचना के विद्यालय में अनुपस्थित पाए गए । 


बीएसए ने अनुपस्थित सभी छह प्रधानाध्यापकों,बीस सहायक अध्यापकों,चौबीस शिक्षामित्रों व 18 अनुदेशकों के वेतन/ मानदेय पर रोक लगाते हुए सभी से स्पष्टीकरण तलब किया है।