मिड डे मील खाने से 56 छात्र बीमार


कासगंज : सुमंत कुमार माहेश्वरी इंटर कालेज में गुरुवार को मध्याह्न भोजन (मिड डे मील) में परोसे गए दूषित भोजन से 56 छात्र बीमार हो गए। इनमें से 26 को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि शेष को चिकित्सकों की टीम ने स्कूल में ही प्राथमिक उपचार दिया। भोजन एनजीओ अशर्फी देवी ग्राम उद्योग सेवा संस्थान द्वारा दिया गया था। छात्रों ने बताया, दाल में कीड़े तैर रहे थे और रोटियां कच्ची थीं। प्रधानाचार्य का कहना है कि गुणवत्ताहीन होने के कारण पिछले वर्ष भी इस संस्थान से भोजन लेना बंद कर दिया था। एक बड़े नेता के कहने पर इस वर्ष पहली बार गुरुवार को ही इस संस्थान से भोजन लिया था।


कालेज में कक्षा छह से 12 तक के छात्र पढ़ते हैं। इस सीजन में पहली बार गुरुवार को संस्थान ने 100 बच्चों के लिए मध्याह्न भोजन दिया। इसमें मसूर की दाल और रोटी

• पिछले साल रद कर दिया था एनजीओ का अनुबंध, एक नेता के कहने पर किया था शुरू

• छात्रों ने कहा, मसूर की दाल में तैर रहे थे कीड़े और परोसीं गई थीं कच्ची रोटियां

दी गई थी। भोजन के बाद छात्रों को उल्टी, सिर और पेट में दर्द की समस्या शुरू हो गई। एक के बाद एक 56 छात्र दर्द के बाद जमीन पर गिरने लगे। कुछ बच्चों ने बीच में ही भोजन छोड़ दिया। जिन्होंने भोजन कर लिया, उनकी हालत ज्यादा खराब हो गई। प्रधानाचार्य देवेंद्र सिंह पाल ने तत्काल मुख्य चिकित्साधिकारी डा. राजीव अग्रवाल को फोन कर मदद मांगी। उन्होंने चिकित्सकों की टीम को भेजा और छात्रों का उपचार कराया। गंभीर रूप से बीमार 26 छात्रों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सभी की हालत खतरे से बाहर है।