बीईओ के बिना साइन पत्रांक से जारी पत्र से 200 शिक्षक हुए परेशान


पीलीभीत। अपनी कार्यशैली को लेकर चर्चा में रहने वाले बिलसंडा के खंड शिक्षा अधिकारी का एक नया पत्र फिर से जारी हो गया है। इस बार उन्होंने जल जीवन मिशन के प्रशिक्षण के लिये 219 शिक्षको का जो पत्र व्हाट्सएप जारी किया उसमें न तो पत्रांक है न दिनांक और न हस्ताक्षर। शिक्षकों के व्हाट्सएप ग्रुप पर इसे खुद खंड शिक्षा अधिकारी ने एक दिन पहले 19 अगस्त को पोस्ट किया।




जिसके बाद मंगलवार सुबह 10 बजे से ही शिक्षको बिलसंडा ब्लाक के अटल सभागार में पहुंचना शुरू हो गया। सवा 12 बजे तक सभागार में प्रशिक्षण की कोई व्यवस्था ही नहीं थी। शिक्षको के पहुंचने के बाद जब कोई नही पहुंचा तो जल जीवन मिशन के ट्रेनरों से संपर्क किया गया। ट्रेनरों का कहना था कि आज की ट्रेनिग के लिये उनको कोई सूचना ही नही दी गई। बिना साइन का पत्र और शिक्षकों के ब्लाक पहुंचने की खबर बीएसए तक पहुंच गई। 


बिना साइन पत्रांक व दिनांक का पत्र देख बीएसए भी हैरान रह गए। मामला करीब दो सौ से ज्यादा
शिक्षकों का था लिहाजा अफसरों ने दबाब बनाकर जैसे तैसे ट्रेनरों को साढ़े 12 बजे ब्लाक भिजवाकर औपचारिक तरीके से प्रशिक्षण शुरू
कराया। सुबह से शाम 4 बजे तक प्रशिक्षण में आये जल्दबाजी में कराई गई ट्रेनिग से शिक्षकों को खाना तक नसीब नही हो पाया।




यह पत्र बीईओ बिलसंडा के कार्यालय से जारी हुआ है, तो इस संबंध में वही सही जवाब दे पाएंगे। मेरे संज्ञान में भी प्रकरण आया है। इस पर बीईओ बिलसंडा से बात की गई है। प्रशिक्षण के लिए शिक्षक बुलाए गए हैं। प्रशिक्षण देने वाले प्रशिक्षक अभी तक नहीं पहुंचे हैं। इस संबंध में लिखित जवाब लिया जाएगा।
डॉ. अमित कुमार सिंह, बीएसए

यह पत्र मेरे कार्यालय से ही जारी हुआ यह। उस दिन मैं तहसील दिवस में गया हुआ था, इसलिए हस्ताक्षर नहीं हो पाए। प्रशिक्षक रास्ते में हैं। उनके पहुंचते ही प्रशिक्षण प्रारंभ करा दिया जाएगा।
कैलाश चंद्र पांडेय, बीईओ बिलसंडा