इन 15 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

  प्रदेश में बारिश का सिलसिला अभी जारी रहने वाला है। यूपी के ज्यादातर हिस्सों में बुधवार को हल्की से मध्यम बारिश हुई। मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को भी पूर्वी, दक्षिणी और तराई इलाकों में अच्छी बारिश के आसार जताए हैं। वहीं बृहस्पतिवार को यूपी के दक्षिणी व पूर्वी इलाकों समेत 15 से ज्यादा जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।





बुधवार को बस्ती में 29.7 मिमी, वाराणसी में 26.8 मिमी, लखनऊ में 14.9 मिमी, फुरसतगंज में 13.7 मिमी और हरदोई में10.2 मिमी बारिश दर्ज हुई। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक बृहस्पतिवार को उप्र के दक्षिणी हिस्सों सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली समेत पूर्वी हिस्सों में अच्छी बारिश के संकेत हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश के अधिकतर जगहों पर अगले तीन चार दिन रुक रुक कर हल्की से मध्यम बारिश होती रहेगी।




अधिकतम तापमान की बात करें तो बुधवार को प्रदेश में मेरठ में सबसे अधिक 35.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। वहीं प्रयागराज में 34.9 डिग्री और उरई में 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। न्यूनतम तापमान की बात करें तो चुर्क में सबसे कम 23.4 डिग्री सेल्सियस तो गाजीपुर में 24 डिग्री और इटावा में 24.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।



इन इलाकों में है भारी बारिश की चेतावनी-

मौसम विभाग की ओर से बृहस्पतिवार के लिए बांदा, चित्रकूट, कौशांबी,प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, श्रावस्ती, बहराइच, जौनपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, रायबरेली, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, पीलीभीत, महोबा, झांसी, ललितपुर व आसपास के इलाकों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।