प्रभारी 11 माह से दूसरे स्कूल से संबंद्ध, बीएसए को जानकारी नहीं


फर्रुखाबाद। शासन के आदेश को धता बताकर मोहम्मदाबाद विकास खंड क्षेत्र के विद्यालय में नियुक्त इंचार्ज प्रधानाध्यापक 11 माह से ब्लॉक कमालगंज क्षेत्र के विद्यालय में संबंध है। हैरत तो यह है कि जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को इसकी जानकारी तक नहीं है। वहीं संबंद्ध इंचार्ज हेड ने बीएसए पर संबंद्ध किए जाने की बात बताई है।







महानिदेशक स्कूल शिक्षा के सख्त आदेश हैं कि किसी भी शिक्षक व शिक्षणेतर कर्मचारी का संबद्धीकरण न किया जाए। मगर जनपद में मनमानी चल रही है। प्राथमिक विद्यालय करनपुर मजरा बांसमई विकास खंड मोहम्मदाबाद में वर्ष 2019 में नियुक्त इंचार्ज प्रधानाध्यापक विनीता सितंबर 2023 से ब्लॉक कमालगंज क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय खूटादेव में तैनात हैं, लेकिन पीएस करनपुर मजरा बांसमई का वित्तीय चार्ज इंचार्ज हेड के पास ही है।



पीएस करनपुर मजरा बांसमई में 65 बच्चे पंजीकृत हैं और इन्हें एकमात्र शिक्षक गरिमा पढ़ा रही हैं। इस संबंध में जब इंचार्ज हेड विनीता देवी से पूछा तो उन्होंने बताया कि जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने लिखित व मौखिक रूप से कमालगंज ब्लॉक में अटैच किया है। आप उन्हीं से बात करिए।





--------------

प्राथमिक विद्यालय करनपुर मजरा बांसमई विकास खंड मोहम्मदाबाद में इंचार्ज प्रधानाध्यापक विनीता के संबद्धीकरण की उन्हें जानकारी नहीं है। उन्होंने उसे संबद्ध नहीं किया है। वह इस मामले दिखवाएंगे। - गौतम प्रसाद, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी