परिषदीय स्कूलों में गर्मी से हाल बेहाल, छात्रा हुई बेहोश

 

मथुरा के परिषदीय स्कूलों में व्याप्त अव्यवस्था छात्र-छात्राओं पर भारी पड़ रही है। भीषण गर्मी में सुविधाओं के अभाव में छात्र बीमार पड़ रहे हैं। सोमवार को उच्च प्राथमिक विद्यालय कंपोजिट नरहौली में कक्षा चार की छात्रा क्लास में ही बेहोश हो गई। विद्यालय में छात्रा को प्राथमिक उपचार दिया गया। इसके बाद परिजन छात्रा को अपने साथ ले गए।



 

मामला उच्च प्राथमिक विद्यालय कंपोजिट नरहौली का है। विद्यालय में प्राइमरी और उच्च प्राथमिक कक्षा के छात्रों को शिक्षा दी जाती है। सोमवार दोपहर को कक्षा चार की छात्रा तन्वी की तबीयत अचानक बिगड़ गई। वह बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ी। तत्काल स्कूल प्रधानाध्यापक डॉ अनुराधा सिंह व अन्य अध्यापक कक्षा में पहुंचे और उसके चेहरे पर ठंडे पानी की छींटे मारकर उसे होश में लाया गया। कुछ देर बाद छात्रा के परिजन उसे घर ले गए। 




प्रधानाध्यापक डॉ अनुराधा सिंह ने बताया कि भीषण गर्मी की वजह से अक्सर छात्र-छात्राओं को दिक्कत हो रही है। विद्यालय में करीब 350 छात्र-छात्राएं नामांकित हैं। हर कक्षा में करीब 75 छात्र-छात्राएं पढ़ती हैं। यह संख्या बहुत अधिक है। कक्षा में छात्र-छात्राएं खचाखच भरे रहते हैं। गर्मी ज्यादा होने पर दिक्कत ज्यादा बढ़ जाती है। उन्होंने बताया कि विद्यालय में कक्ष निर्माण के लिए वो कई बार पत्राचार कर चुकी हैं लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हो पाई है।