चार्ज के लिए शिक्षकों में टकराव, पढ़ाई चौपट


भदैया (सुलतानपुर)। शिक्षकों के बीच चल रहे विवाद से विद्यालय में पढ़ाई ध्वस्त हो गई है। दोनों एक-दूसरे पर आरोप- प्रत्यारोप कर रहे हैं। अधिकारी भी इसे नजरअंदाज किए हुए हैं। इसके चलते स्कूल में जहां पढ़ाई प्रभावित हो रही हैं, वहीं छात्रों की संख्या भी दिन-प्रतिदिन कम हो रही है।



मामला भर्दैया विकास खंड के बालमपुर जूनियर हाईस्कूल से जुड़ा है। यहां तैनात रहे इंचार्ज प्रधानाध्यापक राजकुमार तिवारी को सहायक अध्यापक संगीता के साथ दुर्व्यवहार और एमडीएम में घोटाले के आरोप में तत्कालीन बीएसए दीपिका चतुर्वेदी ने निलंबित कर दिया था। इसके बाद यहां तैनात शिक्षक गणेश को प्रभारी बनाया गया था। बीते दिनों मौजूदा बीएसए उपेंद्र गुप्ता ने राजकुमार तिवारी को बहाल कर दिया।

आरोप है कि शिक्षक गणेश ने राजकुमार को ज्वाइन तो करा दिया, लेकिन इंचार्ज का चार्ज नहीं सौंपा। इससे दोनों के बीच टकराव की स्थिति बनी हुई है। गणेश प्रसाद ने आरोप लगाया है कि राजकुमार ने बगैर किसी आदेश के पुराने जीर्ण शौचालय को ढहवा दिया। वहीं राजकुमार ने गणेश प्रसाद द्वारा स्कूल टाइम में रजिस्टर नहीं देने से हाजिरी न लगा पाने की शिकायत की है।


खंड शिक्षाधिकारी दोनों के मामलों की जांच रहे हैं। खंड शिक्षा अधिकारी उदयराज मौर्या ने बताया कि दोनों अध्यापकों की शिकायत की जांच की जा रही है। जांच पूरी होने पर सीनियर को इंचार्ज का प्रभार दिया जाएगा। शौचालय निष्प्रयोज्य था। इसको ढहाए जाने की भी जांच कराई जा रही है