शिक्षकों की समस्याओं को लेकर बीएसए से मिला संघ

 जौनपुर। शिक्षकों की समस्याओं के निराकरण के लिए शुक्रवार को शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष अरविंद शुक्ला की अध्यक्षता में बीएसए डा. गोरखनाथ पटेल को 6 सूत्री ज्ञापन सौंपा। 



शिक्षकों ने मांग की है कि अंतर जनपदीय स्थानांतरण व समायोजन के लिए जारी खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय से विद्यालयवार यू डायस पोर्टल पर जो छात्र संख्या प्रदर्शित की गई है उसमे अधिकांश विद्यालय की छात्र संख्या 31 मार्च 2024 की वास्तविक छात्र संख्या से भिन्न है। सर्वर की व्यस्तता एवं तकनीकी कारणों से यू-डाइस पोर्टल पर विद्यालयों के 31 मार्च 2024 की वास्तविक छात्र संख्या प्रदर्शित नहीं हो पा रही है, जिसके कारण छात्र शिक्षक समानुपात वाले विद्यालयों से भी शिक्षक हटने को बाध्य होंगे और विद्यालयों में पुन: शिक्षकों की कमी होगी ।




 इसलिए 31 मार्च 2024 की वास्तविक छात्र संख्या के आधार पर ही छात्र_शिक्षक अनुपात के अनुसार ही शिक्षक की गणना सुनिश्चित किया जाए । अन्य मांगों के बारे में भी बताया।प्रतिनिधिमंडल में रविचंद यादव, वीरेंद्र प्रताप सिंह, लक्ष्मीकांत सिंह, सुनील यादव, मनोज यादव, राजेश पांडेय, धर्मेंद्र यादव, संतोष सिंह, राकेश पांडेय, शैलेंद्र पाल, लालसाहब यादव आदि लोग मौजूद थे।