बरसात में यूपी के स्कूल बने स्वीमिंग पूल, कैसे जाएंगे टीचर पढ़ाने? एक्स पर टॉप ट्रेंड कर रहा बायकाॅट ऑनलाइन हाजिरी


बरेली। परिषदीय विद्यालयों में आनलाइन हाजिरी का विरोध तेजी पकड़ गया है। परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों ने एक्स पर बायकाट हाजिरी की तमाम पोस्ट और रि-पोस्ट कीं। इससे एक्स पर बायकाट आनलाइन हाजिरी टाप ट्रेंड कर रहा है।








जिले के शिक्षकों ने रास्ते क्रिटिकल विद्यालय डिजिटल और हादसों की कौन लेगा जिम्मेदारी स्लोगन लिखकर विरोध शुरू कर दिया है। अधिकांश संगठनों के पदाधिकारियों ने इसके विरोध में वक्तव्य जारी किया, जबकि कुछ शिक्षक संगठनों ने सोमवार से शुरू होने वाली आनलाइन हाजिरी का विरोध करना शुरू कर दिया।



ऑनलाइन हाजिरी का शिक्षक क्यों कर रहे विरोध?


आनलाइन हाजिरी को लेकर शिक्षकों में नाराजगी चरम पर पहुंचने लगी है। शिक्षकों का मानना है कि इससे तनाव बढ़ेगा। इसी वजह से इसको लागू होने के साथ ही विरोध भी किया जाएगा। इसको लेकर शिक्षक संगठनों ने आंदोलन की तैयारी कर ली है।





प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष नरेश गंगवार ने संगठन के पदाधिकारियों के रविवार को बैठक की, जिसमें उन्होंने कहा कि संगठन सोमवार से आनलाइन उपस्थिति का काली पट्टी बांधकर विरोध करेगा।वहीं, यूटा के मीडिया प्रभारी सत्येंद्र पाल सिंह कहते हैं कि आनलाइन उपस्थिति के विरोध में सभी शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशक एकजुट होकर विरोध कर रहे हैं।