चेन लुटेरों से भिड़ी शिक्षिका,बदमाश बाइक छोड़ भागे

 लखनऊ, । तेलीबाग सब्जी मंडी में शनिवार शाम शिक्षिका की चेन लूट कर बाइक सवार बदमाश भाग निकले। जिनका पीछा करते हुए शिक्षिका ने एक बदमाश को बाइक से नीचे गिरा दिया। महिला की बहादुरी देख बाइक चला रहा बदमाश घबरा गया। उसकी बाइक अनियंत्रित होकर पलट गई। शिक्षिका के चिल्लाने पर राहगीर भी मदद के लिए दौड़ पड़े। जिन्हें आते देख महिला के हाथ को झटका देकर लुटेरा और उसका साथी पैदल ही भाग निकला। मौके पर छूटी बाइक पुलिस ने कब्जे में ले ली है।



झटके से खींची चेन, शिक्षिका के गले में लगी चोट


सब्जी मण्डी के पास शाम के वक्त हुई चेन लूट की वारदात से हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर पीआरवी और पीजीआई पुलिस मौके पर पहुंची। झपट्टा मार कर चेन खींचे जाने से अंजनी के गले में चोट लग गई। इंस्पेक्टर पीजीआई ब्रजेश चंद्र तिवारी ने बताया कि अंजनी की तहरीर पर लूट का मुकदमा दर्ज करते हुए जांच की जा रही है।


बाइक पर पीछे बैठे लुटेरे को सड़क पर पटका


वृंदावन सेक्टर-सी निवासी अंजनी बाजपेई निजी स्कूल में शिक्षिका है। पति सुनील बाजपेई सचिवालय में है। शनिवार शाम दोनों लोग सब्जी खरीदने के लिए तेलीबाग बाजार गए थे। सब्जी मण्डी में भीड़ होने के चलते सुनील ने गाड़ी कुछ दूर खड़ी की थी। अंजनी सब्जी खरीदने के बाद वापस लौटने लगी। तभी बाइक सवार दो बदमाश आ धमके। झपट्टा मार कर अंजनी की चेन खींच कर भागने लगे। अंजनी ने दौड़कर पीछे बैठे लुटेरे की शर्ट खींची। झटका देकर बदमाश को सड़क पर पटक दिया। साथी के पकड़े जाने पर बाइक चला रहा लुटेरा हड़बड़ा कर सड़क पर गिर गया। इस बीच राहगीर भी मदद के लिए दौड़ पड़े। जिन्हें आते देख अंजनी की गिरफ्त में आया बदमाश हाथ छुड़ा कर भाग निकला।


बाइक के चेसिस नम्बर से लुटेरों की तलाश


शिक्षिका के साहस के आगे बदमाशों के हौसले पस्त हो गए। नतीजतन वह लोग बाइक छोड़ कर भागने पर विवश हुए। इंस्पेक्टर पीजीआई के मुताबिक बाइक पर नम्बर प्लेट नहीं थी। ऐसे में बाइक के चेसिस और इंजन नम्बर की मदद से जांच की जा रही है। अंदेशा यह भी है कि लूट के लिए इस्तेमाल हुई बाइक चोरी की हो सकती है। सीसी कैमरों की फुटेज भी निकलवाई गई है।