ऐलान: नीट-यूजी काउंसलिंग की तारीख अभी तय नहीं- केंद्र


नीट यूजी काउंसलिंग टालने को लेकर आ रही खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्र सरकार ने कहा कि अभी काउंसलिंग की तारीख तय नहीं है। कथित रूप से काउंसलिंग छह जुलाई से शुरू होने की सूचना से छात्रों के बीच भ्रम को देखते हुए सरकार ने स्पष्टीकरण दिया।


माना जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट का रुख देखकर काउंसलिंग की तारीख पर फैसला होगा। सुप्रीम कोर्ट ने पहले कई सुनवाइयों में नीट-यूजी काउंसलिंग को रोकने से इनकार किया था।


स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि यह देखा गया है कि नीट यूजी काउंसलिंग स्थगित करने की खबरें प्रसारित हो रही हैं। यह स्पष्ट किया जाता है कि नीट यूजी काउंसलिंग की तारीख अभी तक अधिसूचित नहीं की गई है, इसलिए इसके स्थगित होने की खबर गलत है। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी जल्द ही वेबसाइट पर आधिकारिक नोटिस जारी कर सकती है।

नीट से जुड़ी कई याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आठ जुलाई को सुनवाई करेगा। पेपर लीक विवाद के बाद कई छात्रों की ओर से काउंसलिंग रोके जाने की मांग की गई है।

युवाओं से झूठ बोला जा रहा
वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने नीट-यूजी मामले में केंद्र सरकार के हलफनामे को लेकर शनिवार को एक्स पर लिखा कि लाखों युवाओं से सफेद झूठ बोला जा रहा है और उनका भविष्य बर्बाद किया जा रहा है।