छात्रा के टूटे दांत, शिक्षिका पर आरोप लगा


, अलीगढ़ : बेसिक शिक्षा विभाग के प्राथमिक विद्यालय धनीपुर में सोमवार को एक छात्रा के दो दांत टूटने पर स्वजन व अन्य लोगों ने हंगामा कर दिया। आरोप था कि शिक्षिका द्वारा बल्ला मारकर दांत तोड़े गए हैं। जानकारी होने पर खंड शिक्षा अधिकारी भी पहुंच गए और उत्तेजित लोगों को शांत किया। - बाद में छात्रा के पिता ने बीएसए को लिखकर दिया कि खेलते समय जमीन पर गिरने से बेटी के दांत टूट गए हैं।


धनीपुर की ठाकुर बस्ती निवासी धर्मवीर की बेटी कोयल प्राथमिक विद्यालय में कक्षा पांच की छात्रा है। सोमवार को वह. स्कूल गई थी। दोपहर लगभग 12 बजे प्रधानाध्यापक अमिता सिंह ने उसके स्वजन को मोबाइल फोन पर सूचित किया कि कोयल खेलते समय जमीन पर गिर गई, जिससे उसके दांत टूट गए हैं। स्वजन ने विद्यालय पहुंचे और छात्रा का स्थानीय जर्रा से उपचार कराया।



एक्स-रे में उसके दो दांत टूटे व कई दांत हिले हुए आए। धर्मवीर अपने पड़ोसी भाजपा नेता राकेश सिंह के साथ विद्यालय पहुंचे। उन्होंने छात्रा के दांत बल्ला फेंककर मारने से टूटने का आरोप लगाया। बीएसए डा. राकेश कुमार सिंह ने बताया कि भाजपा नेता राकेश सिंह ने उन्हें फोन पर शिकायत की थी कि शिक्षिका ने बल्ला मारकर छात्रा के दांत तोड़ दिए हैं। इस पर धनीपुर के खंड शिक्षा अधिकारी राम शंकर कुरील को जांच के लिए भेजा। उन्होंने दोनों पक्षों में वार्ता कराई। इसके बाद छात्रा के गिरकर दांत टूटने की बात पिता धर्मवीर ने लिखित में दी है। यह भी लिखा है कि वह प्रधानाध्यापक पर कोई कार्रवाई नहीं चाहते.


छात्रा कक्षा से निकलकर भाग रही थी. तभी अनियंत्रित होकर गिर गई। उसके मुंह पर चोट लगी और दांत टूट गए।
अमिता सिंह, प्रधानाध्यापक