आधिकारिक पोस्ट संयुक्त मोर्चा: जानिए आज क्या हुआ मीटिंग में और किन-किन पर मिला आश्वासन

 

*आधिकारिक पोस्ट संयुक्त मोर्चा*


साथियो

 सन्युक्त मोर्चा द्वारा कल की बैठक का यह कह कर वहिष्कार किया गया था कि पहले आन लाइन डिजिटल उपस्थिति सम्बन्धी स्थगन आदेश निर्गत हो।ततपश्चात वार्ता की जाएगी।आदेश स्थगित होने के उपरांत मुख्य सचिव महोदय उ0 प्र0 शासन श्री मनोज कुमार सिंह जी के निर्देशानुसार आज महानिदेशक स्कूल शिक्षा श्रीमती कंचन वर्मा जी ने*


       *शिक्षक शिक्षामित्र अनुदेशक कर्मचारी संयुक्त मोर्चा उ0 प्र0 के समस्त घटक संगठनों की एक आपात बैठक समस्याओं के समाधान हेतु महानिदेशक कार्यालय में आहूत की*।

         *बैठक में प्रमुख रूप से संयुक्त मोर्चा के संयोजक मंडल प्रदेश अध्यक्ष जूनियर शिक्षक संघ योगेश त्यागी, प्राथमिक शिक्षक संघ प्रदेश अध्यक्ष सुशील पांडेय, बिशिष्ट बीटीसी प्रदेश अध्यक्ष संतोष तिवारी, प्रदेश सचिव संयुक्त मोर्चा दिलीप चौहान,टी एस सी टी अध्यक्ष विवेकानंद, शिक्षामित्र संघ के महामंत्री सुशील यादव,हरिनाम सिंह,अटेवा से विक्रमादित्य मौर्या, बरि.उपाध्यक्ष मंगेश यादव,विश्वनाथ मौर्या ,सुधेश पांडेय,अनुदेशक संघ रणविजय सिंह , जिलाध्यक्ष जूनियर संघ प्रभाकांत,पंकज अवस्थी मण्डल महामंत्री लखनऊ आदि उपस्थित रहे*।






         *आज के मैराथन बैठक में संयुक्त मोर्चा के मांगपत्र पर मुख्य सचिव महोदय के निर्देश के क्रम में महानिदेशक महोदया व उनके अधीनस्थ शिक्षा निदेशक से एक एक विंदु पर विधिवत चर्चा हुई और महानिदेशक महोदया ने एक एक विंदु को ध्यान पूर्वक सुना और उस पर चर्चा परिचर्चा भी की और आस्वस्त किया कि जो समस्या हमारे स्तर की है वह हमारे स्तर से जल्द ही निस्तारित कर दी जाएगी और जो पालिसी मैटर है उसका प्रस्ताव शासन और सरकार को मेरे स्तर से भेज दिया जाएगा।*और कमेटी समक्ष रखा जाएगा


             *हाफ डे सी एल,का निर्णय महानिदेशक महोदया स्वयं ही करेंगी।31 ई एल, कैशलेश चिकित्सा, शिक्षामित्रों अनुदेशकों को समान कार्य समान वेतन/मानदेय दिए जाने, का निर्णय गठित होने वाली समिति द्वारा निर्णीत किया जाएगा। पदोन्नति प्राप्त शिक्षकों को 17140/18150 कैसे लागू किया जाए उस पर मंथन कर वित्त विभाग से व्यक्तिगत रुचि लेकर समाधान निकालने की बात पर सहमति बनी।साथ ही प्रोन्नति वेतनमान हेतु वरिष्ठता सूची जारी करने हेतु आदेश जारी करने को कहा।शिक्षा मित्रों एवं अनुदेशक संघ के प्रतिनिधियों द्वारा स्थानांतरण की बात कहीं गयी।जिस महानिदेशक महोदय द्वारा कहा गया कि यह मेरे स्तर से हो जाएगा पत्रावली तैयार है जल्द निर्णय होगा।

     मोर्चे ने *मांग की हमारे अवकाश तालिका में जयंती व रविवार को पड़ने वाले अवकाश को भी दर्शा कर समाज में शिक्षकों के ज्यादा अवकाश मिलने के लिए बदनाम किया जाता है । ऐसे में इन जयंतियों को अवकाश तालिका से हटाया जाए। इस पर महानिदेशक महोदया ने सहमति दी। साथ ही आन लाइन डिजिटल उपस्थिति सम्बन्धी में दो माह की बाध्यता नहीं लगाई गई है।महानिदेशक महोदय ने स्पष्ट रूप से अवगत कराया कि अग्रिम आदेशों तक स्थगित कर दिया गया है। साथ ही यह आश्वस्त किया कि छात्रों की डिजिटल उपस्थिति यदि शिक्षक देना चाहें तो दें परन्तु बाध्यता नहीं है।यदि किसी जनपद के BSA द्वारा कार्यवाही की धमकी दी जाती है तो तत्काल संगठन के माध्यम से अवगत कराएं। अन्य रजिस्टर डिजिटल पर उन्होंने कहा कि वह एक बार ही करने है और नेटवर्क का भी कोई मतलब नहीं है।अनुरोध है कि वह डी0बी0टी0 की भांति कर लें तो अच्छा रहेगा।परन्तु मोर्चे ने सहमति नहीं दी। अंतर जनपदीय स्थानांतरण दिसम्बर के अवकाशों में करने हेतु आश्वश्त किया तथा भारांक व्यवस्था का भी पुनरावलोकन करने की बात कही।आज की बैठक पर जल्द ही कार्यवृत्त जारी होगी।साथ ही यह भी तय हुआ कि शासन स्तर पर गठित समिति में संयुक्त मोर्चा के प्रतिनधियों को भी शामिल किया जाएगा।

 *बैठक सकारात्मक रही परन्तु संयुक्त मोर्चा के संयोजक मंडल ने यह निर्णय लिया कि कार्यवृति प्राप्त होने के उपरांत ही घोषित कार्यक्रम पर कोई निर्णय लिया जाएगा। घोषित 29 जुलाई के कार्यक्रम को स्थगित नहीं किया गया।वह कार्यक्रम यथावत रहेगा। प्रदेश के बेसिक शिक्षकों के मान एवं सम्मान से कोई समझौता नहीं किया गया है।और न ही भविष्य में किया जाएगा।


   सादर  

                        योगेश त्यागी

                      प्रदेश अध्यक्ष एवं

                           संयोजक

*शिक्षक शिक्षामित्र अनुदेशक कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा उत्तर प्रदेश*