पुलिस ने किया पीछा,मिड-डे मील का खाद्यान्न फेंक कर भागे चालक, बाहर बेचने का आरोप

मिर्जापुर के मड़िहान थाना क्षेत्र के संतनगर में शनिवार की सुबह खाद्यान्न ले जा रहे एक वाहन का पुलिस ने पीछा किया तो चालक खाद्यान्न फेंक कर भाग निकले। पता चला कि वह खाद्यान्न पीयूरी विद्यालय का है और बाहर कहीं बिक्री के लिए जा रहा था। पुलिस इस संबंध में कोटेदार व शिक्षक से पूछताछ कर रही है।


बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह पीयूरी विद्यालय का 42 बोरी चावल तथा 32 बोरी गेंहू कोटेदार के गोदाम से एक पिकअप पर लाद कर हलिया के रास्ते भेजा जा रहा था। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी.

पुलिस ने पीछा किया तो वाहन चालक एक घर के सामने खाद्यान्न उतारकर भाग निकले। इस सम्बंध में कोटेदार व प्रधानाध्यापक से पूछताछ की जा रही है। इसके पूर्व में भी खाद्यान्न बेचने के आरोप में एक अध्यापक को जेल भेजा गया था।



इसी प्रकार पटेहरा विकास खंड के अमोई पुरवा परिषदीय विद्यालय में भी खाद्यान्न की चोरी हुई थी। जब पुलिस ने जांच की तो उसमें प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक की संलिप्तता पाई गई थी। उनको गिरफ्तार किया गया था और बीएसए ने उनको निलंबित भी कर दिया था। अब इस मामले की जांच में क्या निकलता है। यह प्रतीक्षित है।


बीएसए अनिल कुमार वर्मा ने बताया कि अभी कुछ देर पूर्व जानकारी हुई है। जांच के लिए मड़िहान के खंड शिक्षाधिकारी मनोज कुमार को भेजा गया है।