फंदे पर लटका मिला शिक्षिका का शव

 

चंदौसी (संभल)। कोतवाली क्षेत्र में रामप्यारी इंटर कॉलेज की कॉलेज की शिक्षिका रचना (32) का शव कमरे में पंखे से लटका मिला है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को सूचना देने के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। फोरेंसिंक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस फिलहाल आत्महत्या मान रही है।




बुलंदशहर जनपद के जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के गांव ककरई निवासी शांतिस्वरूप की बेटी कुमारी रचना चंदौसी के रामप्यारी कन्या इंटर कॉलेज में खेल शिक्षिका थी। वर्ष 2021 में उसकी तैनाती हुई थी। वर्तमान में वह बिसौली गेट स्थित छोटेलाल कॉलोनी में सरोज शर्मा के मकान में दूसरे मंजिल पर रहती थीं। दूसरे कमरे में उनकी साथी शिक्षिका शारदा निवासी भगवानपुर सुरैना जनपद जौनपुर अपने परिवार के साथ रहती हैं। बृहस्पतिवार की सुबह दोनों विद्यालय गई थीं। दोपहर डेढ़ बजे करीब छुट्टी होने के बाद रचना बाजार में जाने की बात कहकर चली गई, जबकि शारदा वापस घर लौट आई। कुछ देर बाद रचना भी वापस आ गई। मकान में आकर वह अपने कमरे में चली गई। शाम करीब छह बजे साथी शिक्षिका शारदा छत से कपड़े उतारने आई तो उन्होंने रचना को आवाज लगाई। जवाब न मिलने पर गेट खोलकर देखा तो उनकी चीख निकल गई। रचना पंखे पर चुनरी के सहारे लटकी हुई थी। चीख सुनकर नीचे से मकान स्वामी आ गए। उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को नीचे उतारा। फोरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए। वहीं घटना की सूचना परिजनों को दी गई।


शिक्षिका का शव उसके कमरे में पंखे से लटका मिला है। प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की वजह स्पष्ट होगी। -डॉ प्रदीप कुमार, सीओ