चार किमी. चलकर बच्चों ने भोजन में कीड़े की शिकायत की

 

(सिद्धार्थनगर),



जवाहर नवोदय विद्यालय बसंतपुर बांसी के बच्चों ने विद्यालय के भोजन में कीड़े मिलने की शिकायत एसडीएम से की। बुधवार देर शाम चार किलोमीटर पैदल चलकर स्कूल के बच्चे एसडीएम कार्यालय पहुंचे। बच्चों ने शिकायत की कि भोजन में कीड़े रहते हैं। मानक के अनुसार भोजन भी नहीं दिया जाता है।


एसडीएम ने बच्चों को समझाकर वापस भेजा और देर शाम विद्यालय का निरीक्षण किया। हालांकि, निरीक्षण के दौरान विद्यालय में बने भोजन की गुणवत्ता ठीक मिली।



बुधवार देर शाम बड़ी संख्या में जवाहर नवोदय विद्यालय बसंतपुर बांसी के बच्चे चार किलोमीटर पैदल चलकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे और विद्यालय की बदहाली के बारे में उन्हें बताया। बच्चों ने एसडीएम को अपने साथ लाया चावल और दाल भी दिखाया, जिसमें कीड़े पड़े थे। बच्चों की शिकायत पर एसडीएम ने देर शाम विद्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान बने भोजन की गुणवत्ता ठीक मिली।


बच्चों ने अधिकारी को बताया कि विद्यालय परिसर में बड़ी-बड़ी घास है, जहां रोजाना सांप निकलते हैं। छात्र हमेशा डरे सहमे रहते हैं। आरोप लगाया कि प्रिंसिपल से शिकायत करने पर डांट कर भगा दिया जाता है। बिजली की भी समस्या है। जनरेटर होने के बावजूद क्लास टाइम पर पंखे नहीं चलते। शिकायत पर धमकी दी जाती है।


नवोदय विद्यालय के बच्चे शिकायत करने आए थे। वे जो चावल-दाल लाए थे, उनमें कीड़े थे। देर शाम विद्यालय का निरीक्षण किया गया तो भोजन की गुणवत्ता ठीक मिली। कर्मचारियों को व्यवस्था ठीक रखने को कहा गया है।

कुणाल, एसडीएम, बांसी