बीएसए ने पुस्तकालय की साज सज्जा को सराहा



सगड़ी। तहसील क्षेत्र के अजमतगढ़ ब्लॉक के विद्यालयों का नवागत बीएसए राजीव पाठक ने औचक निरीक्षण किया। शिक्षकों को अधिक से अधिक बच्चों का नामांकन व गुणवत्तापूर्ण शिक्षण कार्य करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने क्लास रूम से लेकर पुस्तकायल तक का जायजा लिया। पुस्तकालय की साज सज्जा की सराहना की।


पहले बीएसए ने अजमतगढ़ ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय नरहन खास का निरीक्षण किया। इसके बाद पूर्व माध्यमिक विद्यालय जीयनपुर सगड़ी का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने पुस्तकालय देखा और साज सज्जा की सराहना की। इसके बाद सभी कक्षों का निरीक्षण किया। बच्चों से भी रूबरू हुए और उनसे जवाब सवाल किया।

बच्चों के जवाब से संतुष्ट नजर आए, साथ ही उन्होंने कहा कि बच्चों को इतिहास के बारे में भी जानकारी दी जाए। प्रत्येक विद्यालय

बीएसए ने किया विद्यालयों का निरीक्षण, छात्र संख्या बढ़ाने के दिए निर्देश

में अधिक से अधिक बच्चों का नामांकन किया जाए। हाउस होल्ड सर्वे कर जिन बच्चों की आयु जुलाई माह में 6 वर्ष पूरी हो रही है, उनका नामांकन किया जाए, ताकि कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित ना रहे।

अधिक से अधिक बच्चे विद्यालय में उपस्थित हों। जो बच्चे विद्यालय नहीं आ रहे हैं, उनके अभिभावकों से संपर्क कर विद्यालय लाने का प्रयास करें। बच्चों को बेहतर से बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि टीएलएम और विज्ञान किट का प्रयोग किया जाए। इस दौरान प्राथमिक विद्यालय नरहन खास के प्रधानाध्यापक यशवंत कुमार और शिक्षक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय जीयनपुर सगड़ी के प्रधानाध्यापक जर्रार हुसैन, शिक्षक डॉक्टर हरिकेश मिश्र आदि थे।