सरकारी धन का नहीं कर सके सदुपयोग, इंचार्ज अध्यापक का वेतन रोका

 पीलीभीत। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी अमित कुमार सिंह ने बुधवार को क्षेत्र के कई स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कंपोजिट विद्यालय पिपरिया मंडन में कंपोजिट ग्रांट का सदुपयोग नहीं पाया गया। विद्यालय में छात्रों को दूध भी नहीं दिया जा रहा। इसपर इंचार्ज अध्यापक का वेतन रोका गया है। वहीं, अन्य शिक्षकों को चेतावनी दी गई है।


बीएसए बुधवार को कंपोजिट विद्यालय ज्योरह कल्याणपुर, कंपोजिट विद्यालय मचवाखेड़ा, प्राथमिक विद्यालय रम्पुरा नत्थू, उच्च प्राथमिक विद्यालय रम्पुरा नत्थू, प्राथमिक विद्यालय बर्रामऊ, कंपोजिट विद्यालय पिपरिया मंडन, प्राथमिक विद्यालय परेई, उच्च प्राथमिक विद्यालय पैनिया हिम्मत, प्राथमिक विद्यालय पैनिया हिम्मत एवं प्राथमिक विद्यालय दौलतपुर पट्टी पहुंचे।




कंपोजिट विद्यालय पिपरिया मंडन में डीवीटी का कार्य नहीं किया गया। शिक्षक सप्ताह नहीं मनाने के साथ यहां छात्रों को दूध वितरण भी नहीं किया गया। छात्र उपस्थिति भी कम मिली। कंपोजिट ग्रांट का सही उपयोग न करने के कारण विद्यालय के इंचार्ज प्रधानाध्यापक वीरेंद्र पाल का वेतन रोकने के निर्देश दिए।


प्राथमिक स्कूल दौलतपुर पट्टी की प्रधानाध्यापिका ममता जायसवाल आकस्मिक अवकाश पर पाई गईं। उनकी ओर से विद्यालय संबंधी कोई भी पंजिका अन्य अध्यापक को नहीं सौंपी गई। इस पर उन्हें चेतावनी जारी की गई। खंड शिक्षाधिकारी बरखेड़ा को विकास क्षेत्र के समस्त विद्यालयों में पौधारोपण की जियो टैगिंग पूर्ण कराने के निर्देश दिए।