निलंबित सहायक अध्यापक की जांच करने पहुंची टीम

 

इन्हौना (अमेठी)। विकास खंड सिंहपुर के कंपोजिट स्कूल, गोयन से निलंबित शिक्षक की जांच शुरू हो गई है। मंगलवार को जगदीशपुर और गौरीगंज के खंड शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय पहुंचकर शिक्षक और शिक्षिकाओं का बयान दर्ज किए। जांच रिपोर्ट जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को भेज दी है।


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अमेठी संजय तिवारी ने बीते माह कंपोजिट विद्यालय गोयन का आकस्मिक निरीक्षण किया था तो वहां पर तैनात प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक और शिक्षिकाओं ने बीएसए से शिकायत दर्ज कराते हुए सहायक अध्यापक पर कई आरोप लगाए थे।





बीएसए ने दो मई को सहायक अध्यापक मोहम्मद सरवर को निलंबित कर दिया था। आरोपी सहायक अध्यापक को कंपोजिट विद्यालय, दलसरैय्या से संबद्ध कर जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित कर दी थी। मंगलवार को गौरीगंज के बीईओ अर्जुन सिंह और जगदीशपुर के बीईओ सतीश सिंह ने संयुक्त रूप से उक्त प्रकरण की जांच पड़ताल करने कंपोजिट विद्यालय गोयन पहुंचे, और प्रधानाध्यापक सहित अन्य शिक्षक और शिक्षिकाओं के बयान दर्ज किए। खंड शिक्षा अधिकारी अर्जुन सिंह से ने बताया कि उक्त प्रकरण की जांच आख्या जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय को भेजी जा रही है।