स्थगित की जाए शिक्षकों की आनलाइन हाजिरीः अरुण


, उन्नाव एमएलसी अरुण पाठक ने सीएम योगी आदित्यनाथ को आनलाइन हाजिरी में आ रही शिक्षकों के सामने दिक्कतों को लेकर स्नातक पत्र भेजा है। एमएलसी ने भेजे गए पत्र के माध्यम से सीएम से गुजारिश की है कि आनलाइन हाजिरी में शिक्षकों के सामने जो दिक्कतों आ रही पहले उनका समाधान किया जाए। बताया कि शिक्षक आनलाइन हाजिरी से इनकार नहीं कर रहे है अपनी आवश्यक समस्याओं का निदान चाहते है।




उन्होंने शिक्षकों द्वारा रखी गई मांगों में शिक्षकों को अन्य विभागों की भांति अर्ध अवकाश की व्यवस्था की जाए, ताकि असामान्य परिस्थिति में अर्ध अवकाश लेने के बाद विद्यालय से अनुपस्थित न माना जाए। तकनीकी दिक्कत के कारण आनलाइन माध्यम से



उपस्थिति दर्ज न हो पाने की दशा में शिक्षक अनुपस्थित न हो सके, इसका प्रावधान करने, यदि किसी विशेष कारणवश शिक्षक को निर्धारित समय से विद्यालय पहुंचने में एक घंटे से ज्यादा विलंब हो तो माह में ऐसे कुल दिनों की गणना करते हुए वेतन कटौती करके उसको अवकाश से समायोजित करने, केंद्रीय विद्यालय एवं नवोदय विद्यालय की भांति परिषदीय शिक्षकों के लिए भी उपार्जित अवकाश की व्यवस्था करने, सभी शिक्षकों के लिए ब्लाक स्तर पर आवास की व्यवस्था करने, ऑनलाइन उपस्थिति की व्यवस्था को पहले विभाग के जिला व ब्लाक के कार्यालयों में प्रयोग करके इसके आने वाली व्यवहारिक समस्याओं को समझ कर उसका निराकरण कर विद्यालय स्तर के लिए विचार करने की बात कही।