गुरु जी एमडीएम के लिए खरीद सकेंगे बर्तन


उधैती, । जिले के 1,956 परिषदीय स्कूलों की रसोई बर्तनों एवं सुविधाओं से भरने वाली है। जिससे रसोईयों के लिए मिड डे मील तैयार करने में दिक्कत नहीं होगी। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से स्कूलों के लिए बर्तन खरीदने के लिये एकाउंट में 15 से 25 हजार के हिसाब से रकम भेज दी है।





वर्तमान शैक्षिक सत्र में परिषदीय स्कूलों की किचन को आदर्श किचन के रूप में शिक्षकों को परिवर्तित करना है। ऐसे में सबसे बड़ी मुश्किल शिक्षकों के सामने यह आ रही थी कि रसोई घर के बर्तनों एवं सुरक्षा उपकरणों की खरीदारी कैसे की जाये। इसके लिए विभाग द्वारा प्राथमिक स्कूलों में छात्रों की संख्या को ध्यान में रखते हुये 15 से 20 हजार एवं संविलियन विद्यालय को 25 हजार की धनराशि भेजी गई है। इस रकम से रसोई के लिए बर्तनों समेत



अन्य सामान की खरीददारी की जाएगी। बीएसए वीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बर्तन खरीदने के लिए धनराशि ट्रांसफर की जा चुकी है। शिक्षक जल्द रसोई के लिए बर्तन खरीदकर सूचना उपलब्ध करायें। क्या खरीदा बताएंगे शिक्षक

विभाग द्वारा मिली रकम को खर्च करने के बाद कौन-कौन से आइटम रसोई के लिए खरीदे गये हैं। इन सभी आइटम की सूची एवं बिल भी शिक्षकों को दिखाना होगा। जिससे किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो सके।


भट्ठी चूल्हा के साथ खरीदेंगे लोटा

शिक्षक अपनी मनमर्जी से खरीदारी नहीं कर सकेंगे। इसके लिए विभाग द्वारा एक सूची जारी की गई है। सूची में बर्तन, अग्निशमन यंत्र, भट्टी चूल्हा, कंटेनर, लोटा सहित 30 आइटम खरीदने के निर्देश दिये हैं।