यूपी बोर्ड इंप्रूवमेंट और कंपार्टमेंट परीक्षा आज

प्रयागराज। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल इंप्रूवमेंट/कंपार्टमेंट एवं इंटरमीडिएट कंपार्टमेंट 2024 की परीक्षा शनिवार को दो पालियों मे प्रदेश के 93 केंद्रों पर होगी। हाईस्कूल की इंप्रूवमेंट/कंपार्टमेंट परीक्षा सुबह आठ से 1115 बजे तक होगी। इसके लिए 20729 छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं। वहीं इंटरमीडिएट कंपार्टमेंट की परीक्षा दोपहर दो से शाम 515 बजे की पाली में होगी और इसके लिए 23,633 विद्यार्थियों ने आवेदन किया है। कुल 44,362 परीक्षार्थी इंप्रूवमेंट/ कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल होंगे।



शुक्रवार को बोर्ड मुख्यालय पहुंचे माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. महेन्द्र देव और बोर्ड सचिव भगवती सिंह ने क्षेत्रीय कार्यालयों के अपर सचिव और जिला विद्यालय निरीक्षकों को गूगल मीट पर निर्देश दिए।


निदेशक ने पेपर स्ट्रांग रूम में सुरक्षित रखने और तीनों अधिकारियों (केन्द्र व्यवस्थापक, बाह्य केन्द्र व्यवस्थापक तथा स्टैटिक मजिस्ट्रेट) की उपस्थिति में सील करने व खोलने की व्यवस्था की कड़ाई से पालन करने को कहा। स्ट्रांग रूम में लगे सीसीटीवी कैमरों को 24 घंटे लाइव रखने और परीक्षा समाप्त होने के बाद उत्तरपुस्तिकाओं का बंडल अनिवार्य रूप से पुलिस अभिरक्षा में संकलन केंद्र पर पहुंचाने के निर्देश दिए।