ऐन वक्त पर एप 'फेल', डिजिटल हाजिरी शून्य


प्रयागराज,। सूबे के परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों को सोमवार से डिजिटल हाजिरी लगानी थी, लेकिन सर्वर के चलते जिले के एक भी शिक्षक ऑनलाइन हाजिरी नहीं लगा सके। जिले में 2839 परिषदीय विद्यालयों मे 15339 शिक्षक कार्यरत हैं। जिले की ऑनलाइन उपस्थिति शून्य रही।


बात करें तो कंपोजिट विद्यालय राजापुर प्रथम में छह शिक्षक और एक शिक्षा मित्र कार्यरत हैं। लेकिन सर्वर की वजह से एक भी शिक्षक ऑनलाइन हाजिरी नहीं लगा सके। वहीं, कंपोजिट विद्यालय साउथ मलाका के शिक्षकों ने बताया कि सर्वर के चलते एप पर डिटेल ही नहीं दिख रहा था। 7.33 बजे शिक्षक विद्यालय पर पहुंच गए, लेकिन एप पर बूटिंग कर रहा था, लेकिन अटेंडेंस नहीं लगा। इस पर शिक्षकों ने फोटो खीचकर स्कूल के ग्रुप पर डाल कर उपस्थिति दर्ज कराई।

वहीं शिक्षकों ने बताया कि बच्चों की उपस्थित एप पर आठ बजे नहीं लग सकी, फिर 8.36 बजे एप छात्रों का अटेंडेंस दर्ज किया गया। साउथ मलाका में नौ शिक्षक कार्यरत हैं, इसमें से एक शिक्षक (शिक्षा मित्र) सीएल पर थे।

प्राथमिक विद्यालय पुराना कटरा- 2 में सात शिक्षक कार्यरत हैं। इसमें दो छुट्टी पर रहे। जो पांच शिक्षक स्कूल समय पर पहुंचे वह भी ऑनलाइन हाजिरी नहीं लगा सके। शिक्षकों ने बताया कि फोटो खीचकर स्कूल के ग्रुप पर डाल दिया गया है।