पूरे प्रदेश में अगले तीन-चार दिन भारी बारिश के आसार



लखनऊ। प्रदेश में दो दिन से धीमी चाल में रहा मानसून आने वाले दिनों में फिर जोर पकड़ेगा। मौसम विभाग के अनुसार बुधवार से अगले तीन से चार दिनों तक ज्यादातर इलाकों में भारी भारी बारिश होने के आसार हैं। धान की रोपाई के लिए उपयुक्त इस बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से भी राहत मिलेगी।








 मंगलवार को ज्यादातर शहरों में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहा। औसतन 3.7 डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज हुई। मंगलवार को वाराणसी 38.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

कानपुर में अधिकतम तापमान
38.2 डिग्री और बस्ती में 37 डिग्री
सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं
सोमवार रात से मंगलवार की सुबह तक रामपुर व सोनभद्र जिलों में 70 मिमी, गोरखपुर में 60 मिमी. और बरेली में 50 मिमी बारिश दर्ज की गई। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि मानसून टर्फ के उत्तर की ओर अपनी सामान्य स्थिति पर खिसकने से बारिश की तीव्रता व क्षेत्रफल में बढ़ोतरी की उम्मीद है। प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से दिन का तापमान सामान्य से नीचे
नजीबाबाद में न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री, मेरठ में 23.5 डिग्री और बरेली में 24 डिग्री दर्ज हुआ। इन इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट: मौसम विभाग ने बुधवार श्रावस्ती, बहराइच, सिद्धार्थनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, गोंडा, बलरामपुर आदि जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।