नीट-यूजी: ग्रेस मार्क्स वाला कोई विद्यार्थी नहीं प्राप्त कर सका 720 अंक



, नई दिल्लीः मेडिकल में दाखिले से जुड़ी नीट-यूजी में गड़बड़ी को लेकर मचे बवाल के बीच एनटीए ने सोमवार को संशोधित परिणामों की घोषित कर दिए। परिणाम आने के बाद शीर्ष रैंक पाने वाले उम्मीदवारों की संख्या 67 से घटकर 61 रह गई है। दोबारा परीक्षा देने वाले पांच छात्रों में से कोई भी 720 अंक प्राप्त नहीं कर सका। इन छात्रों को कितने अंक मिले एनटीए ने जानकारी नहीं दी है। एनटीए के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था कि 67 छात्रों ने पूर्ण 720 अंक प्राप्त किए थे।

संशोधित परिणाम की घोषणा 1,563 छात्रों के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित करने के बाद की गई। इन छात्रों को पहले पांच मई को छह केंद्रों पर देर से परीक्षा शुरू होने के कारण समय की हानि की भरपाई के


लिए ग्रेस मार्क्स दिए गए थे। इसमें 720 अंक पाने वाले छह उम्मीदवार ऐसे थे, जिन्हे ग्रेस मार्क्स मिले थे। इनमें से पांच ने दोबारा परीक्षा देने का विकल्प चुना। एनटीए से इस संबंध में संपर्क भी किया गया, लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया। इनमें 813 ऐसे छात्र भी है, जिन्होंने फिर से 23 जून को आयोजित की गई नीट में हिस्सा लिया था। हालांकि, उसकी ओर से यह नहीं बताया गया है कि इससे टापर्स और रैंकिंग में कितना बदलाव आया है।