69,000 शिक्षक भर्ती: अभ्यर्थियों को न्याय दिलाएं, राजनीति न करें, अनुप्रिया समेत प्रदेश के कैबिनेट मंत्रियों को भेजा पत्र



लखनऊ। 69,000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने आरक्षण में हुई गड़बड़ी मामले में नेताओं व मंत्रियों से राजनीति न करने और न्याय दिलाने की मांग की है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल, संजय निषाद, ओम प्रकाश राजभर और अरुण राजभर को पत्र


लिखा है। इसमें कहा है कि वह आरक्षण प्रभावित अभ्यर्थियों को न्याय दिलाने में मदद करें।

पिछड़ा दलित संयुक्त मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुशील कश्यप ने बताया कि पत्र में स्पष्ट कहा है कि पिछले तीन साल से इस मुद्दे पर न्याय दिलाने की बजाय वोटबैंक की राजनीति की जा रही है। इस मुद्दे को न तो संसद में उठाया जाता है और न ही विधानसभा में।

इतना ही नहीं, आज तक इस मुद्दे को लेकर आरक्षण पीड़ित अभ्यर्थियों की मुलाकात मुख्यमंत्री से नहीं करवाई गई। अगर इस मुद्दे पर राजनीति नहीं होती और आप निस्तारण करने के लिए प्रयास करते तो ऐसी स्थिति न होती।

प्रदेश संरक्षक भास्कर सिंह ने अरुण राजभर के उस बयान की निंदा की, जिसमें उन्होंने एक

चैनल पर डिबेट के दौरान कहा था कि आरक्षण पीड़ित अभ्यर्थियों की उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात कराई थी। यह बयान गलत है। उन्होंने यहा भी कहा कि आरक्षण पीड़ित अभ्यर्थियों को जल्द न्याय दिलवाने के लिए ठोस प्रयास नहीं किया गया तो वह विधानसभा उपचुनाव में और 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव में इसका जवाब देंगे।