इस जिले में 2 अगस्त का रहेगा अवकाश


Public Holiday: कांवड़ यात्रा को देखते हुए जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ने आदेश जारी करते हुए बताया है कि 31 जुलाई से एक अगस्त तक सभी स्कूलों में ऑनलाइन क्लास चलेगी और बच्चों को स्कूल नहीं जाना होगा। उन्होंने साफ किया है कि गौतमबुद्ध नगर में दो अगस्त को सार्वजनिक अवकाश रहेगा।






जिलाधिकारी की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक कांवड़ यात्रा को ध्यान में रखते हुए जनपद के समस्त शिक्षण संस्थान 31 जुलाई से एक अगस्त को ऑनलाइन क्लास चलाएंगे। इसके साथ ही दो अगस्त को श्रावण मास की शिवरात्रि के लिए स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है।




29 जुलाई से दो अगस्त तक बंद रहेंगे स्कूल



गौरतलब है कि कांवड़ यात्रा को देखते हुए गाजियाबाद में 29 जुलाई से दो अगस्त तक सभी स्कूल बंद करने के आदेश जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने पहले ही जारी किए हैं। जिले में 22 जुलाई से यातायात विभाग ने डायवर्जन प्लान लागू कर दिया था।यह खबर आप बेसिक शिक्षा न्यूज़ डॉट इन पर पढ़ रहे हैं। श्रावण मास 22 जुलाई से प्रारम्भ होने तथा मुख्य जलाभिषेक शिवरात्रि दाे अगस्त को होने के कारण गाजियाबाद सीमा से होकर बड़ी संख्या में शिव भक्त हरिद्वार से जल लेकर राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली एवं सीमावर्ती जनपदों को जाते हैं।



22-26 जुलाई तक वाहनों के आने-जाने पर लगी थी रोक



कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए अपर पुलिस उपायुक्त, यातायात कमिश्नरेट-गाजियाबाद ने 22 जुलाई की रात से भारी वाहनों और 26 जुलाई की रात से छोटे एवं हल्के वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया है।