15 जुलाई तक आ सकता है सीयूईटी-यूजी का रिजल्ट



 नई दिल्लीः नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की चुनौतियां खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। अभी नीट यूजी की परीक्षा में गड़बड़ी और पेपर लीक की घटनाओं का विवाद थम भी नहीं पाया है कि विश्वविद्यालयों में प्रवेश से जुड़ी परीक्षा सीयूईटी-यूजी में भी अब गड़बड़ियों की बात सामने आने लगी है।
हालांकि, एनटीए पहले ही यह साफ कर चुका है कि छात्रों की ओर से मिली शिकायतें यदि जांच में सही पायी गई तो उन्हें फिर से परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा। फिलहाल जो नई जानकारी सामने आयी है, उनमें एनटीए के इस रुख के बाद छात्रों की ओर से शिकायतों के मामले बढ़े है। इनमें परीक्षा में गड़बड़ी और गलत सवाल दोनों ही शामिल है। सब कुछ ठीक रहा तो इसका रिजल्ट भी अब 15 जुलाई तक आ सकता है।

वहीं, एनटीए से जुड़े अधिकारियों ने यह साफ किया है कि जो भी शिकायतें मिल रही है, उन सभी पर फैसला अब नौ जुलाई के बाद यानी आंसर की के गलत सवाल के




दावे की समय सीमा खत्म होने के बाद लिया जाएगा। गौरतलब है कि एनटीए ने सीयूईटीयूजी का रिजल्ट घोषित करने की जो समय सीमा तय की थी, वह 30 जून तक की थी।



नीट-यूजी पेपर लीक मामले में एक और गिरफ्तार

नई दिल्ली, ग्रेटू : मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी 2024 पेपर लीक मामले की जांच कर रही सीबीआइ को बड़ी सफलता मिली है। जांच एजेंसी ने सोमवार को महाराष्ट्र के लातूर से एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि आरोपित नंजुनेथप्पा जी को नीट-यूजी में हेराफेरी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। नीट-यूजी पेपर लीक मामले में सीबीआइ द्वारा की गई यह नौवीं गिरफ्तारी है।