पुरानी पेंशन के लिए शिक्षकों ने एक्स पर चलाया अभियान



लखनऊ। पुरानी पेंशन बहाली व केंद्र सरकार द्वारा तीन मार्च 2023 को जारी पेंशन मेमोरेंडम को प्रदेश में भी लागू करने के लिए विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन ने एक्स पर अभियान चलाया। शिक्षकों ने एक्स पर मुख्यमंत्री से प्रदेश में भी पुरानी पेंशन बहाल करने व केंद्र के समान पेंशन मेमोरेंडम जारी करने की मांग की।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष संतोष तिवारी ने कहा कि आप सब बढ़ चढ़कर इस मुहिम में अपनी भागीदारी दें, ताकि सरकार तक अपनी बात पहुंचाई जा सके। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के परिणाम ने यह बता दिया है कि यदि शिक्षकों/कर्मचारियों की बातों को और उनकी समस्याओं को अनदेखा किया गया तो आने वाले समय में इस सरकार के लिए भी सत्ता में बने रहना
आसान नहीं होगा।


वरिष्ठ उपाध्यक्ष शालिनी मिश्रा ने कहा कि हम सबको यह विश्वास है कि सरकार हमारी समस्याओं का जल्द समाधान करेगी। आज के अभियान से अपनी बात सरकार तक पहुंचाने में प्रदेश के हजारों शिक्षक- कर्मचारियों ने प्रदेश अध्यक्ष के एक्स पोस्ट को रिपोस्ट कर ट्रेंड कराया। प्रांतीय मीडिया प्रभारी विनीत सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार भी अन्य राज्यों की तरह मेमोरेंडम जारी कर प्रभावित शिक्षकों-कर्मचारियो को पुरानी पेंशन देने का काम करे।