यूपी पहुंचा मानसून, दो दिन बाद तेज बारिश के आसार


यूपी पहुंचा मानसून, लखनऊ में दो दिन बाद तेज बारिश के आसार
उत्तराखंड में भी मानसून की दस्तक, दिल्ली में बारिश
उत्तराखंड में भी मानसून का आगमन हो गया है। हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर के कुछ हिस्सों को छोड़कर मानसून ने पूरे राज्य को कवर कर लिया है। दिल्ली एनसीआर में भी गुरुवार को झमाझम बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों में मानसून की पूरी दिल्ली में छाने की संभावना है।

बारिश से पहाड़ी दरकी

यूपी में बिजली गिरने और करंट लगने से 15 की मौत
लखनऊ। आकाशीय बिजली, करंट और डूबने से प्रदेश में15 लोगों की मौत हो गई जबकि वज्रपात से दो महिलाएं झुलस गईं। बिजली गिरने से हमीरपुर में तीन, महोबा में दो, महाराजगंज, बदायूं बाराबंकी, सीतापुर, सोनभद्र, गाजीपुर, मऊ और चंदौली में एक-एक मौत हुई। हापुड़ में करंट से एक व मुरादाबाद में मासूम की डूबकर मौत हो गई।


लखनऊ, विसं। दक्षिणी-पश्चिमी मानसून बिहार के रास्ते पूर्वी छोर से भी उत्तर प्रदेश में दाखिल हो गया है। अगले दो दिनों में लखनऊ समेत पूर्वी यूपी के अधिकांश हिस्सों और पश्चिमी यूपी के कुछ और इलाकों में मानसून के सक्रिय होने के पूरे आसार बन गए हैं। राज्य में मानसून के सक्रिय होने के साथ ही विभिन्न अंचलों में तेज बारिश भी शुरू हो गई है। लखनऊ में शुक्रवार को भी बारिश की संभावना है।

24 घंटों के दरम्यान प्रदेश में सबसे अधिक 18 सेंटीमीटर बारिश मुरादाबाद के बिलारी में रिकॉर्ड की गई। गोरखपुर में गुरुवार तड़के तेज बारिश हुई। वहीं गोरखपुर-बस्ती मंडल के बाकी जिलों में हल्की बारिश हुई। कानपुर और आसपास के जिलों में 24 घंटों में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज हुई। पश्चिमी यूपी को मौसम ने बड़ी राहत दी। मेरठ में 22.1 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई। रामपुर टांडा, बरेली के नवाबगंज, मैनपुरी में 11-11, महाराजगंज के निचलौल में सात सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं मुरादाबाद में नौ घंटों में 70 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। यहां शुक्रवार और शनिवार को भी तेज बारिश की संभावना है।