पॉलीटेक्निक एंट्रेंस के नतीजे घोषित



लखनऊ। प्राविधिक शिक्षा परिषद की संयुक्त प्रवेश परीक्षा में लखनऊ के तुषार सक्सेना ने के-2 ग्रुप में टॉप किया है। परिषद की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि परिषद से सम्बद्ध राजकीय, अनुदानित, पीपीपी व निजी क्षेत्र के पॉलीटेक्निक संस्थानों में चल रहे विभिन्न डिप्लोमा, पोस्ट ग्रेज्युएट पाठ्यक्रमों में दाखिले होंगेे। 

लखनऊ,। प्राविधिक शिक्षा परिषद ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा का परिणाम गुरुवार देर शाम जारी कर दिया। परिषद ने 19 ट्रेडों के टॉपरों के नाम भी घोषित किए हैं। ग्रुप ए में वाराणसी के मो. सैफ अंसारी, ग्रुप बी में झांसी के धर्मेन्द्र, ग्रुप सी में प्रयागराज के विशाल और ग्रुप डी में उन्नाव के संदीप कुमार ने पहली रैंक लाकर टॉप किया है।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने परीक्षा परिणाम परिषद की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी वेबसाइट https:// jeecup.admissions .nic.in पर देख सकते हैं। परिषद जल्द ही काउंसिलिंग कार्यक्रम जारी करेगा। प्रदेश के 75 जिलों के 207 केंद्रों पर 13 से 18 जून के बीच तीन पॉलियों में ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा हुई थी। इस वर्ष परीक्षा के लिए कुल 4,12,759 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था, जिनमें से 3,04,382 अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए। इनमें से 3,04,329 सफल घोषित किए गए हैं। 53 अभ्यर्थी सफल नहीं हो सके।