परिषदीय शिक्षक की मां रो-रो कर लगा रही गुहार, न्याय दिलाओ सरकार



 सीतापुर। जिले के बेसिक शिक्षा विभाग में वर्तमान समय में दो शिक्षकों के बीच छिड़ी रार का मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है। जिसमें पिसावां विकास खंड में तैनात एक शिक्षक की बुजुर्ग मां ने दूसरे शिक्षक पर गंभीर आरोप लगाते हुए उच्चाधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है लगभग एक सप्ताह से अधिक समय बीत जाने के बाद भी सुर्खियों में पहुंचे मामले में अभी तक कोई निष्कर्ष नहीं निकल सका है। 


हालांकि सूत्रों की माने तो शिक्षा विभाग के मुखिया बीएसए अखिलेश प्रताप सिंह ने मामले में जांच प्रक्रिया शुरू करा दी है। बता दें कि जिले के विकास खंड पिसावां के प्राथमिक विद्यालय कुतुवापुर में संजीव रावत नामक एक शिक्षक तैनात हैं। शिक्षक संजीव रावत मूलतरू जनपद बुलंदशहर के थाना जहांगीरपुर के ग्राम परोरी के निवासी हैं। शिक्षक संजीव रावत की विधवा मां जो कि सेवानिवृत सैनिक की पत्नी है उन्होंने जिले के सिधौली ब्लाक के जूनियर विद्यालय रसूल पनाह में सहायक पद पर तैनात शिक्षक महेश मिश्र पर गंभीर आरोप लगाते हुए बीएसए अखिलेश प्रताप सिंह को प्रार्थना पत्र भेजा है शिक्षक की बुजुर्ग मां कुसुम सिंह ने आरोप लगाते हुए बताया कि शिक्षक महेश मिश्र उसके शिक्षक बेटे संजीव रावत को पिछले तीन वर्षों से प्रताड़ित कर रहा है। 




आरोप है कि आरोपी शिक्षक द्वारा फोन पर धमकी दिलवाई जा रही है।साथ ही आरोपी शिक्षक द्वारा बेटे के विरुद्ध लगातार झूठी शिकायतें भी निरंतर की जा रही है। पीड़िता ने शिक्षक पर जान से मारने की धमकी देना का भी गंभीर आरोप लगाया है। पीड़िता ने डीएम, बीएसए सहित राज्य मुख्यालय के उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र भेज कर न्याय की गुहार लगाई है। जब इस संबंध में बीएसए अखिलेश प्रताप सिंह से बात करने का प्रयास किया गया। तो उनका फोन रिसीव नहीं हो सका।