बीएड प्रवेश परीक्षा के परिणाम की री-चेकिंग का काम शुरू



झांसी। बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम तैयार कर लिया गया है। अब उसकी री-चेकिंग का काम शुरू कर दिया गया है। विश्वविद्यालय की 25 जून तक परिणाम घोषित करने की तैयारी है। बीयू द्वारा नौ जून को राज्य स्तरीय संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा 51 जिलों में बनाए गए 470 परीक्षा केंद्रों पर हुई थी, जिसमें पंजीकृत 2.23 लाख अभ्यर्थियों में से 1.93 लाख शामिल हुए थे।

प्रवेश परीक्षा के अगले दिन से ही बीयू में उत्तर पुस्तिकाओं की जांच का काम शुरू कर दिया गया था। उत्तरपुस्तिकाओं की त्रिस्तरीय जांच की गई थी। अब विश्वविद्यालय द्वारा रिजल्ट तैयार कर लिया गया है। इसके साथ ही अब रिजल्ट की री-
चेकिंग का काम शुरू कर दिया गया है। खासतौर पर अभ्यर्थियों को दिए जाने वाले एनसीसी, एनएसएस आदि के भारांक की जांच की जा रही है। इसके अलावा विश्वविद्यालय द्वारा अलग से गठित की गई एक टीम उत्तरपुस्तिकाओं की आकस्मिक रूप से मैन्युअल जांच में भी जुटी हुई है। बता दें कि रिजल्ट त्रुटि रहित घोषित हो, इसके लिए विश्वविद्यालय की ओर से कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है।



बीएड प्रवेश परीक्षा के परिणाम की री-चेकिंग का काम शुरू कर दिया गया है। 25 जून तक रिजल्ट घोषित करने की योजना है। इस दिशा में तेजी से तैयारियां जारी हैं।
विनय कुमार सिंह, कुलसचिव- बुंदेलखंड विश्वविद्यालय