जांच में गड़बड़ी के लिए बीईओ की वेतन वृद्धि रोकी


ज्ञानपुर। भदोही ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय धनापुर की सहायक अध्यापिका विद्या मिश्रा की जांच में लापरवाही बरतने पर अपर शिक्षा निदेशक सुरेंद्र कुमार तिवारी ने खंड शिक्षा अधिकारी भदोही चंद्रशेखर आजाद को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करते हुए एक वेतन वृद्धि रोक दिया। सहायक अध्यापिका को विद्यालय में कार्यभार ग्रहण करने का निर्देश दिया गया है।




चौरी के कंधिया निवासी योगेश कुमार मिश्रा ने महानिदेशक बेसिक शिक्षा कंचन वर्मा को आईजीआरएस से प्रार्थना पत्र दिया। इसमें आरोप लगाया कि उनकी पत्नी विद्या मिश्रा को बेवजह निलंबित किया गया। इसमें खंड शिक्षा अधिकारी भदोही की ओर से जांच में गड़बड़ी की गई। महानिदेशक ने उक्त प्रकरण की जांच के लिए अपर शिक्षा निदेशक सुरेंद्र कुमार तिवारी को नामित किया।

उन्होंने एडी बेसिक डॉ. सत्य प्रकाश त्रिपाठी से मामले की जांच कराई। जिसमें बीईओ की जांच में कई कमियां पाई गई। अपर निदेशक ने बीईओ के स्पष्टीकरण और जांच आख्या का अवलोकन किया। इसमें पाया गया कि बीईओ भदोही की ओर से शासकीय कार्यों में शिथिलता बरती गई। इसे लेकर उन्हें प्रतिकूल प्रविष्टि जारी कर एक वेतन वृद्धि रोक दी गई। अपर निदेशक ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को सहायक अध्यापिका को कार्यभार ग्रहण कराने का निर्देश दिया। बीएसए भूपेंद्र नारायण सिंह ने कहा कि एडी बेसिक की तरफ से कार्रवाई की गई है।