परिषदीय बच्चों के अभिभावकों के खाते में पहुंचे बारह-बारह सौ रुपये


प्रतापगढ़। जिले के प्राइमरी और मिडिल स्कूलों में पढ़ने वाले 1,22,746 बच्चों को ड्रेस, जूता- मोजा, स्कूल बैग खरीदने के लिए अभिभावकों के खाते में बारह- बारह सौ रुपये भेज दिए गए हैं। 60,267 बच्चों का डाटा अपडेट नहीं होने के कारण इन बच्चों को अभी कुछ दिन तक इंतजार करना होगा।



बेसिक शिक्षा विभाग के प्राइमरी और मिडिल स्कूलों में 1,83,013 बच्चे नामांकित हैं। शनिवार को मुख्यमंत्री ने लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में जिले के 1,22,746 बच्चों के खाते में डीबीटी के माध्यम से बारह-बारह सौ रुपये भेजा। दोपहर बाद अभिभावकों के खाते में मैसेज पहुंचने लगा। 60,267 बच्चों का डाटा अपडेट
नहीं होने से उनके खाते में अभी धनराशि नहीं आई है। मुख्यमंत्री कार्यक्रम का स्कूलों में लाइव प्रसारण किया गया और बच्चों को दिखाया गया।

मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन में बेसिक शिक्षा को बेहतर शिक्षा बनाने की दिशा में उठाए गए कदम की सराहना की और शिक्षकों से आह्वान किया कि वह बच्चों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करके योग्य नागरिक बनाएं। बीएसए कार्यालय में लखनऊ में हुए कार्यक्रम का सजीव प्रसारण हुआ। बीएसए भूपेंद्र सिंह मुख्यमंत्री के उद्बोधन को ध्यान से सुनते रहे।