सांख्यिकीय अधिकारी भर्ती का अंतिम परिणाम जारी



सांख्यिकीय अधिकारी भर्ती का अंतिम परिणाम जारी
लखनऊ, । उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सहायक सांख्यिकीय अधिकारी एवं सहायक शोध अधिकारी के 896 पदों पर भर्ती के लिए 871 अभ्यर्थियों के अंतिम चयन परिणाम का कटऑफ सोमवार को जारी कर दिया। इसे आयोग की वेबसाइट http://www. upsssc.gov.in पर देखा जा सकता है। आयोग ने 102 अभ्यर्थियों को सशर्त रूप से अंतिम चयन परिणाम में शामिल किया है।


आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को हुई बैठक में अंतिम चयन परिणाम को मंजूरी दी गई। आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने इसे जारी कर दिया है। इसके मुताबिक महानिदेशक परिवार कल्याण के अधीन सहायक शोध अधिकारी के 620 पदों में अनारक्षित 281, अनुसूचित जाति 60, अनुसूचित जनजाति छह, अन्य पिछड़ा वर्ग के 192 और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 62 का चयन किया गया है।

अनुसूचित जनजाति श्रेणी में छह ही मिले जिससे 15 पद खाली रह गए हैं। इसी तरह विकलांगता की उपश्रेणी बधिर एवं श्रवण शक्ति में ह्वास के चार पद पात्र अभ्यर्थियों के न मिलने से खाली रह गए। भूतपूर्व सैनिक श्रेणी में 27 पद खाली रह गए हैं। मुख्य अभियंता लघु सिंचाई विभाग में सहायक शोध अधिकारी के अनारक्षित एक पद को भर लिया गया है।