सिपाही भर्ती परीक्षा कराने की तैयारी तेज


 उप्र पुलिस में सिपाही भर्ती की रद परीक्षा को दोबारा कराने की तैयारियां तेज की गई हैं। उप्र पुलिस भर्ती व प्रोन्नति  बोर्ड ने लिखित परीक्षा के लिए कंपनी के चयन की प्रक्रिया शुरू करने के साथ ही कोषागारों की रिपोर्ट भी मांगी  है। इस बार पेपर लीक न हो, इसके लिए पूरी सतर्कता बरती जा रही है।  कहीं कोई चूक या गड़बड़ी न हो,  इसके लिए कोषागार में भी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध सुनिश्चित कराए जाएंगे। जिससे वहां प्रश्नपत्र सुरक्षित - रखे जा सकें।


सिपाही भर्ती परीक्षा को देखते हुए - सभी पुलिस आयुक्त व एसएसपी - एसपी से उनके जिले के कोषागार का निरीक्षण कर कक्षों की संख्या,



प्रवेश व निकासी के द्वारों व सुरक्षा प्रबंधों को लेकर पूरी जानकारी देने को कहा गया है। कोषागार में प्रवेश परीक्षा के प्रश्नपत्र व अन्य सामग्री रखी जाएगी।

इसके दृष्टिगत कोषागार में डबल लाक सिस्टम, सीसीटीवी कैमरे, सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती, सुरक्षा कर्मियों का ड्यूटी रोस्टर बनवाने, सभी प्रवेश व निकास द्वारों की लागबुक बनवाने, फायर सुरक्षा उपकरण व अलार्म की व्यवस्था सुनिश्चित कराने को कहा गया है।

आरक्षी नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर भर्ती के लिए 18 व 19 फरवरी को हुई लिखित परीक्षा का पेपर लीक हो गया था। शासन ने 24 फरवरी को परीक्षा रद किए जाने का निर्णय किया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छह माह के भीतर दोबारा लिखित परीक्षा कराए जाने का निर्देश दिया था।