बारिश की भेंट चढ़े कार्यक्रम, कई स्कूलों में भरा पानी

फर्रुखाबाद
झमाझम बारिश के कारण परिषदीय स्कूलों में होने वाले कार्यक्रम नहीं हो सके। कुछ स्कूलों को छोड़ अधिकतर स्कूलों में शिक्षक तो पहुंचे लेकिन बच्चे बहुत कम संख्या में पहुंच सके। कई स्कूलों के परिसर और कक्षा कक्ष में भी पानी भर गया। जिले के परिषदीय स्कूल बच्चों के लिए शुक्रवार से खुले हैं। पहले दिन स्कूलों में बच्चों का स्वागत आदि कार्यक्रम आयोजित किए गए थे।




 शनिवार को भी स्कूलों में दीर्घकालिक खाद्य प्रणाली अपनाने को लेकर कार्यक्रम आयोजित होने थे। लेकिन सुबह साढ़े छह बजे के बाद से ही झमाझम बारिश होने से स्कूलों में बच्चे कम संख्या में ही पहुंच सके। बारिश में जैसे तैसे भीगते भागते शिक्षक पहुंचे। स्कूलों में जो बच्चे छाता आदि लगाकर पहुंचे उनको कार्यक्रम के माध्यम से कीटनाशक दवाओं के दुष्प्रभाव, किचन गार्डन आदि की जानकारी दी गई। हालांकि कायमगंज इलाके में कम बारिश होने से स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति ठीक रही और कार्यक्रम हुए। देखा गया कई स्कूलों में तो झमाझम बारिश होने के कारण बारिश का पानी स्कूल परिसर से लेकर कक्षा कक्ष में भी भर गया। 



इससे शिक्षक भी परेशान रहे। नूरपुर कंपोजिट विद्यालय में परिसर से लेकर कक्षा कक्ष और प्रधानाचार्य कक्ष तक में बारिश का पानी भर गया। विद्यालय में बारिश होते रहने के कारण कोई भी बच्चा नहीं पहुंचा। शिक्षक स्टाफ ,मुख्यमंत्री के लाइव कार्यक्रम को देखते रहे। कंपोजिट विद्यालय न्यामतपुर में बारिश में भी 45 बच्चों की उपस्थिति रही। कार्यक्रम हुए। शिक्षक स्टाफ ने मुख्यमंत्री के लाइव कार्यक्रम को देखा। प्राथमिक विद्यालय नेकपुर में सात बच्चे पहुंचे। शिक्षक स्टाफ ने मुख्यमंत्री के लाइव कार्यक्रम को देखा।