सराहनीय : लाखों हाथ बने सैकड़ों के मददगार, टीचर्स सेल्फ केयर टीम ग्रुप अब तक कर चुका है 57 करोड़ 5 लाख रुपये की मदद


आगरा। कोरोना काल में दिवंगत शिक्षकों के परिवारों की मदद के लिए शुरू की गई टीचर्स सेल्फ केयर टीम की मुहिम अब रंग ला रही है। 4 साल में 176 परिवारों की मदद की जा चुकी है। यह सिलसिला अभी जारी है। टीम में शामिल 2.50 लाख शिक्षक कर्मचारी मदद का हाथ बढ़ा रहे हैं। एक ईमानदार सोच के साथ शिक्षकों और शिक्षा विभाग के गैर शैक्षणिक सदस्यों को आर्थिक सहायता दे रहे हैं।






प्रयागराज से शुरू हुई टीचर्स सेल्फ केयर टीम की मुहिम आज एक अभियान बन चुकी है। जो असमय काल के गाल में समाने वाले शिक्षकों के परिवार के लिए तारणहार भी बन गई है। पिछले महीने टीम ने पूरे प्रदेश के 7 दिवंगत साथियों के परिवारों को 57.50-57.50 लाख रुपये की मदद दी। टीम का लक्ष्य जून माह में 10 शिक्षक परिवारों की मदद करने का है।

टीचर्स सेल्फ केयर टीम (टीएससीटी) की शुरुआत 26 जुलाई 2020 को प्रयागराज के चार शिक्षकों ने की थी। उन्होंने कोरोना संक्रमण के दौरान हर जिले में संपर्क अभियान चलाया था। वह किसी साथी की मृत्यु पर प्रति शिक्षक से सहयोग के रूप में 100 रुपये लिया करते थे। सबसे पहले प्रयागराज के शिक्षक शकील अहमद के परिवार को सहायता के रूप में 7 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी गई। वर्तमान में मदद की धनराशि 57 लाख रुपये तक पहुंच गई है।