शिक्षकों के 4099 पद जल्द भरे जाएंगे

 प्रदेश में चिकित्सा शिक्षकों और सहायक प्रोफेसर की बंपर भर्तियां होने जा रही हैं। राजकीय मेडिकल कॉलेजों में खाली पड़े चिकित्सा शिक्षकों के ढाई हजार से अधिक रिक्त पद जल्द भरे जाएंगे। शासन ने इन सभी राजकीय मेडिकल कॉलेजों के प्रधानाचार्यों को नियुक्ति के लिए अधिकृत कर दिया है।


वहीं प्रदेश के सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1017 पदों पर भर्ती की तैयारी शुरू कर दी गई है। उच्च शिक्षा निदेशालय ने इन पदों पर भर्ती के लिए नवगठित उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा आयोग को अधियाचन भेज दिया है। इसके साथ ही निदेशालय ने राजकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 582 पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को अधियाचन भेजा है।



संविदा के आधार पर चिकित्सा शिक्षकों के पद वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से भर जाएंगे। मेडिकल कॉलेजों में फैकल्टी की कमी बड़ा मुद्दा है। हाल ही में एनएमसी ने मानक पूरे न करने वाले प्रदेश के सरकारी और गैर सरकारी मेडिकल कॉलेजों से करोड़ों रुपये का जुर्माना वसूला है। महानिदेशालय की ओर से शासन को राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेजों में रिक्त पदों को संविदा पर भरे जाने का अधिकार वहां के प्रधानाचार्यों को दिए जाने का प्रस्ताव शासन को भेजा था। शासन ने इसे मंजूरी दे दी है। विभाग के प्रमुख सचिव पार्थ सारथी सेन शर्मा ने गत दिवस इसे लेकर आदेश जारी कर दिया।


हर परियोजना के लिए अब नोडल अधिकारी योगी

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विकास परियोजनाओं की प्रगति को लेकर अफसर हर माह जनप्रतिनिधियों संग बैठक करें। हर परियोजना के लिए नोडल अधिकारी तय करने को कहा। एनेक्सी सभागार में अफसरों और जनप्रतिनिधियों के साथ विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक के दौरान ये निर्देश दिए। ब्योरा P09


होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के 397 पदों पर भर्ती 20 से

लखनऊ, विसं। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग होम्योपैथिक फार्मासिस्ट के 397 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 20 जून से 19 जुलाई तक लेगा। लोकसभा चुनाव के बाद आयोग ने भर्ती को लेकर यह पहला विज्ञापन निकाला है। संशोधन 26 जुलाई तक किया जा सकेगा। पीईटी-2023 वाले पात्र होंगे। upsssc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन 25 रुपये में होगा।