28 से खुलेंगे विद्यालय, बच्चों को मिलेगा हलवा और खीर



अमृत विचार : भीषण गर्मी एवं
हीटवेव के दृष्टिगत ग्रीष्म अवकाश के बाद 28 जून से परिषदीय विद्यालयों को खोलने के निर्देश दिए गए हैं। जिसके पहले ही शिक्षकों को 25 से 27 जून तक विद्यालय खोलकर साफ सफाई कराकर छात्र-छात्राओं के अनुकूल वातावरण बनाने का निर्देश शासन द्वारा जारी किया गया है। 28 जून को विद्यालय खुलने पर चाइल्ड फ्रेंडली वातावरण सृजित कर छात्र-छात्राओं का स्वागत रोली और टीका लगाकर किया जाएगा और पहले दिन मध्यान भोजन योजना के तहत बच्चों को हलवा और खीर खाने को मिलेगा। शासन द्वारा भेजे गए पत्र के क्रम में शिक्षकों को विद्यालय खोलते
ही 28 और 29 जून को समर कैंप
आयोजित करने होंगे, इस दौरान
गर्मी के मद्देनजर बच्चों को 7:30
से 10 बजे तक ही विद्यालय बुलाया गया है वही 1 जुलाई से विद्यालयों का संचालन नियमित रूप से 8 बजे से 2 बजे तक चलेगा, नियमित कक्षाएं पूर्व के जारी समय सारिणी के अनुसार चलाई जायेगी। 28 जून से 15 जुलाई तक स्कूल चलो अभियान पुनः संचालित किया जायेगा, जिसके तहत विद्यालय द्वारा क्षेत्र में रैली निकालकर जागरूक किया जाएगा।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी और विद्यालय स्तर पर प्रधानाध्यापक, अध्यापकों द्वारा स्कूल चलो अभियान कार्यक्रम/ गतिविधि को सोशल मीडिया पर नियमित रूप से अपडेट करते हुए सूचनाओं पोस्ट की जाएगी। बीएसए संतोष कुमार राय ने बताया कि बदला आदेश जारी कर दिया गया है।