पीसीएस जे 2022 की एक कॉपी देखने को मिलेंगे पांच मिनट


प्रयागराज,। पीसीएस जे 2022 की मुख्य परीक्षा में शामिल सभी 3019 अभ्यर्थियों को बुधवार से लेकर 30 जुलाई तक उनकी उत्तरपुस्तिकाएं दिखाई जाएंगी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने इसकी तैयारियां पूरी कर ली हैं और आयोग परिसर स्थित सरस्वती भवन में अभ्यर्थियों को कॉपी दिखने की व्यवस्था की गई है।



अभ्यर्थियों को एक कॉपी देखने के लिए पांच मिनट का समय मिलेगा। आयोग ने उत्तरपुस्तिकाएं दिखाने के लिए अधिकतम 30 मिनट का समय निर्धारित किया है।


इतने समय में मुख्य परीक्षा के छह प्रश्नपत्रों (तीन विधि, सामान्य अध्ययन, हिंदी व अंग्रेजी) की कुल छह कॉपियां दिखाई जाएगी। साफ है कि अभ्यर्थियों को एक कॉपी देखने के लिए पांच मिनट का समय मिलेगा। अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए जारी प्रवेश पत्र/साक्षात्कार-ज्ञाप, अंकतालिका तथा उसके साथ आधार कार्ड या फोटोयुक्त कोई आईडी प्रूफ जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी, पासपोर्ट आदि दिखाने पर आयोग परिसर में प्रवेश मिलेगा। कॉपियां प्रत्येक कार्यदिवस में चार सत्रों सुबह 1030, 1130, 230 और 330 बजे दिखाई जाएंगी। आयोग ने अभ्यर्थियों को निर्देशित किया है कि वे उक्त निर्धारित तिथि व समय पर उपस्थित होकर अपनी उत्तरपुस्तिकाओं को अवश्य देख लें। भविष्य में आरटीआई के तहत प्रार्थना-पत्रों/प्रत्यावेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा।