डीआईओएस ने एसटीएफ से मांगा 15 दिन का वक्त, आरओ/एआरओ परीक्षा पेपर लीक प्रकरण में होनी है पूछताछ


प्रयागराज । आरओ/एआरओ परीक्षा पेपर लीक प्रकरण में बयान के लिए बुलाए गए डीआईओएस प्रयागराज ने 15 दिन का वक्त मांगा है। एसटीएफ को पत्र भेजकर उन्होंने यह मोहलत मांगी है। उधर बिशप जॉनसन गर्ल्स कॉलेज कटरा के प्रिंसिपल का भी बयान अब तक नहीं दर्ज किया जा सका है।



प्रकरण के संबंध में सिविल लाइंस में दर्ज मुकदमे की विवेचना एसटीएफ कर रही है। यह मुकदमा आयोग के सचिव की ओर से दर्ज कराया गया है। प्रकरण में जेल में निरुद्ध सभी 11 आरोपियों का बयान दर्ज किया जा चुका है जिसमें राजीव नयन मिश्रा भी शामिल है।

इस मामले में पूछताछ के लिए डीआईओएस व बिशप जॉनसन गर्ल्स कॉलेज कटरा की प्रिंसिपल को भी नोटिस जारी कर बुलाया गया है। दरअसल केंद्र निर्धारण व परीक्षा केंद्र पर मानकों के अनुसार परीक्षा न
कराए जाने संबंधी बात एसटीएफ की जांच में सामने आई है।

मसलन बिशप जॉनसन केंद्र पर जिस अर्पित विनीत यशवंत को केंद्र व्यवस्थापक बनाया गया, वह स्कूल का नियमित कर्मचारी ही नहीं था। इसके बावजूद उसे परीक्षा कराने का जिम्मा सौंप दिया गया। आखिरकार उसकी ही मदद से झुंसी के कमलेश पाल ने पेपर लीक कराया।

इन्हीं बातों के संबंध में पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया गया है। सूत्रों का कहना है कि डीआईओएस ने एसटीएफ से 15 दिन का वक्त मांगा है। पत्र भेजकर बताया है कि अभी वह कुछ कार्यों में व्यस्तता के चलते उपस्थित हो पाने में संभव नहीं हैं। एसटीएफ अफसरों का कहना है कि पूछताछ के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी।